한국어 English 日本語 中文 Deutsch Español Tiếng Việt Português Русский लॉग इनरजिस्टर

लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

विश्वविद्यालय छात्र स्वयंसेवा दल ASEZ ने 68वें संयुक्त राष्ट्र नागरिक समाज सम्मेलन में भाग लिया

  • देश |
  • तिथि | 28/अगस्त/2019
ⓒ 2019 WATV
चर्च ऑफ गॉड विश्वविद्यालय छात्र स्वयंसेवा दल ASEZ, जो एक खुशहाल समाज और स्वस्थ पृथ्वी बनाने के लिए कैंपस के भीतर और बाहर कार्य कर रहा है, उसे 26 अगस्त से तीन दिनों के लिए आयोजित 68वें संयुक्त राष्ट्र नागरिक समाज सम्मेलन में आमंत्रित किया गया। यह जो पहले संयुक्त राष्ट्र DPI/NGO सम्मेलन के रूप में जाना जाता था, गैर सरकारी संगठनों के लिए सबसे बड़ा वार्षिक कार्यक्रम है जहां 100 से अधिक देशों के नागरिक समाजों के 700 से अधिक प्रतिनिधि एकत्रित होते हैं और फोरम, कार्यशालाओं और प्रदर्शनियों के माध्यम से जलवायु परिवर्तन, मानव अधिकार और स्वयंसेवा कार्य जैसे कई विषयों पर चर्चा करते हैं।

अमेरिका के यूटी के साल्ट लेक सिटी में साल्ट पैलेस कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इस वर्ष का सम्मेलन, शहरों और मानव बस्तियों को सम्मिलित, सुरक्षित, लचीला और सतत बनाने पर केंद्रित है। शहरी समस्याओं का समाधान और पर्यावरण में सुधार करना प्रमुख कार्यों में से एक है क्योंकि दुनिया की आधी आबादी शहरी क्षेत्रों में रहती है, और वर्ष 2050 तक उसमें आबादी 68% तक बढ़ जाएगी। ASEZ ने युवा नवाचार और स्वयंसेवा के विषय में एक वर्कशॉप आयोजित किया और सतत शहरों में योगदान देने वाले युवा वयस्कों की भूमिका पर प्रकाश डाला।

यूटा के संयुक्त राष्ट्र संघ के अध्यक्ष, कैथरीन सेंट. जॉन और यूटा विश्वविद्यालय के लोवेल बेनेयन कम्युनिटी सर्विस सेंटर में कार्यकारी निदेशक, डीन मैकगवर्न जिन्होंने ASEZ के साथ सहयोग किया था, संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों, नागरिक समाजों, प्रोफेसरों और विश्वविद्यालय के छात्रों सहित 250 से अधिक प्रतिभागियों के लिए प्रस्तुतियां दीं।

ⓒ 2019 WATV
दोनों वक्ताओं ने सहयोग के महत्व पर जोर दिया और कहा कि आदर्श स्वयंसेवा कार्य तब ही संभव है जब नई युवा पीढ़ी और अनुभवी पुरानी पीढ़ी एक साथ काम करें। कार्यकारी निदेशक मैकगवर्न ने कहा, “कई हाथों, सिरों और दिलों के रूप में ASEZ, लोगों को इकट्ठा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है,” और लगातार प्रयास करने के लिए आग्रह किया। साल्ट लेक सिटी में विश्वविद्यालयों के एक छात्र प्रतिनिधि, सिडनी रोजर्स ने कहा “हम तब ही मानव जाति के सामने आने वाली समस्याओं के अभिनव समाधान पा सकते हैं जब युवा वयस्क जो स्वतंत्र होते और जिनके पास कई अवसर होते हैं, दुनिया को अपनी खूबी से बदलने का प्रयास करें।

ASEZ ने सम्मेलन के दौरान यूटा के संयुक्त राष्ट्र संघ जैसे कई संगठनों के साथ समझौता ज्ञापनों(MOU) पर हस्ताक्षर किए। इसके बाद भी, सतत शहरों और समुदायों के लिए नेटवर्क स्थापित करने और नागरिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए 8 सितंबर को सीओ के डेनवर में डबलट्री ग्रैंड बॉलरूम में जलवायु परिवर्तन पर एक फोरम का आयोजन किया।
चर्च का परिचय वीडियो
CLOSE