한국어 English 日本語 中文 Deutsch Español Tiếng Việt Português Русский लॉग इनरजिस्टर

लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

2018 शरद ऋतु में ASEZ WAO स्वयंसेवा कार्य

  • देश | कोरिया
  • तिथि | 07/अक्टूबर/2018
ⓒ 2018 WATV

"मैं अपने क्षेत्र चित्रकला के साथ समुदाय की सेवा करने के लिए खुश हूं। मुझे आशा है कि भित्ति चित्र के साथ यह सड़क निवासियों के लिए एक सुखद फोटो स्थान होगी।"(गोंग स योन, 22, नामयांगजु, कोरिया से वास्तुशिल्प डिजाइनर)

"मैं इस बात से अनजान था कि पड़ोस में बहुत से वरिष्ठ नागरिक कठिन और अकेलेपन में जीवन जी रहे थे। मैं अपने पड़ोसियों की मदद करना जारी रखना चाहता हूं।"(छवे ह्यंग सक, 29, असान, कोरिया से उत्पादन प्रबंधक)

ASEZ WAO, युवा वयस्क कर्मचारी स्वयंसेवा दल, खराब होनेवाले पर्यावरण को सुधारने और लोगों की जागरूकता के बदलाव के लिए संसार की बहुत सी जगहों में अलग अलग प्रकार की गतिविधियां कर रहा है। 7 अक्टूबर, रविवार को, देश भर में सदस्य स्वयंसेवा कार्य करने के लिए एक मन बने।

कोरिया की बहुत सी जगहों में, युवा वयस्कों ने स्थानीय नगर पालिकाओं के साथ साझेदारी करके मदद की तत्काल आवश्यक जगहों को जांचा, और वे अपनी आस्तीन ऊपर चढ़ाकर वहां गए। उन्होंने मीठे आलू, तेंदू और पुदीना की कटनी में, लहसुन और प्याज के रोपण में, सेब के पत्तों को तोड़ने, मिर्च के तने को खींचने और इत्यादि कार्य करने में किसानों की मदद की ताकि उनकी चिंताएं कम हो सकें। उन्होंने एक अकेले रहनेवाले वरिष्ठ नागरिक के घर को साफ किया जिसे हलचल करने में मुश्किल थी; उसने कहा कि वह कई वर्षों के लिए सफाई करने के बारे में भी नहीं सोच सका। उन्होंने एक वरिष्ठ नागरिक केंद्र को भी तरोताजा किया। उन्होंने अंधेरे अपराध-प्रवण गली के रास्ते में, दीवारों पर चित्र बनाकर वातावरण को उज्ज्वल कर दिया और समुद्र तटों, झीलों और पैदल रास्तों से कचरा उठाकर और अवैध पोस्टर हटाकर नगर को स्वच्छ रखने की कोशिश की। अमेरिका के साल्ट लेक सिटी और दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में ASEZ WAO ने भी भित्ति चित्र बनाने जैसी सेवाओं से स्थानीय समुदायों में प्रेम की गर्माहट पहुंचाई।

छनआन के मेयर, गु बोन यंग ने सदस्यों को प्रोत्साहित करते हुए जिन्होंने शहर में अकेले रहनेवाले वरिष्ठजनों के घर को साफ किया, कहा, “बहुत से वरिष्ठ नागरिक अकेले रहते हैं। आर्थिक कठिनाइयों और स्वास्थ्य की स्थिति में गिरावट के कारण भोजन, कपड़ा और मकान की उनकी मूलभूत आवश्यकताओं को भी खतरे में पड़ा है। आपका स्वयंसेवा कार्य न केवल वरिष्ठजनों के लिए एक महान उपहार है, लेकिन युवाओं के लिए भी एक अच्छा उदाहरण है।" जंग ओक बुन(75, गांगह्वाडो द्वीप, कोरिया) ने जो मीठे आलू की कटनी के लिए सेवकों की कमी के कारण चिंतित थी, युवा वयस्कों के कंधों को थपथपाते हुए कहा, "यदि यह मुझे अकेले करना पड़ता, तो मैं कई दिनों तक इसे समाप्त नहीं कर पाती। आप छुट्टी के दिन पर आराम करने के बजाय मेरी मदद करने आए। आपका बहुत अधिक धन्यवाद।"

ASEZ WAO माता के प्रेम से जो अपनी संतानों की देखभाल करती हैं, हमारे पड़ोसियों और समुदाय की देखभाल करने और एकता में पर्यावरण की रक्षा करने के लिए संगठित किया गया। सदस्य अपने युवा उत्साह और निष्पादन की शक्ति के साथ विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। वे UN SDGs के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उन्हें लागू करने का प्रयास भी करते हैं। चूंकि सदस्यों की विभिन्न नौकरियां हैं, तो वे अपनी स्थितियों पर ध्यान देते हुए नियमित और व्यापक स्वयंसेवा कार्य करने की योजना बनाएंगे।

ⓒ 2018 WATV
चर्च का परिचय वीडियो
CLOSE