한국어 English 日本語 中文 Deutsch Español Tiếng Việt Português Русский लॉग इनरजिस्टर

लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

कोरिया

14वीं विदेशी भाषा बाइबल प्रचार प्रतियोगिता

  • देश | कोरिया
  • तिथि | 27/मई/2018
“Jesus eagerly desired to celebrate the Passover.”
"यीशु ने उत्सुकता से फसह मनाना चाहा।"(अंग्रेजी)
“Gott kam auf der Suche nach seinen im Himmel vermissten Kindern auf diese Erde.”
"परमेश्वर अपनी खोई हुई संतानों को खोजने के लिए स्वर्ग से इस पृथ्वी पर आए।"(जर्मन)
“Есүс болон элч нарын явж байсан сүм нь Бурханы сүм юм”
"चर्च जहां यीशु और प्रेरित जाते थे, वह चर्च ऑफ गॉड था।"(मंगोलियाई)

ⓒ 2018 WATV
प्रतिभागी विजेताओं को बधाई देने के लिए ताली बजाते हैं।

27 मई को जब 14वीं विदेशी भाषा बाइबल प्रचार प्रतियोगिता आयोजित की गई, पूरे ओकछन गो एन्ड कम प्रशिक्षण संस्थान में जहां पेड़ और मैदान हरे-भरे थे, विभिन्न भाषाओं में प्रचार करने की आवाज सुनाई दे रही थी। प्रतियोगिता उन सदस्यों के लिए आयोजित की गई थी जिन्होंने अपनी गर्मी की छुट्टियों के दौरान विदेशी मिशन पर जाने की योजना बनाई है और जिनके पास भविष्य में उसमें भाग लेने की इच्छा है। करीब 6,500 सदस्यों ने विदेशी भाषा में तैयार किए गए अपनी प्रचार की क्षमता को जांचा और उन्होंने सात अरब लोगों को प्रचार करने के मिशन को पूरा करने का दृढ़ संकल्प किया। जैसे वह मिशन के प्रति उनके उत्साह को साबित करता है, जो वर्ष प्रतिवर्ष अधिक गर्म होता जा रहा है, वैसे पिछली प्रतियोगिता की तुलना में प्रतिभागियों की संख्या 1,000 से अधिक बढ़ गई।

उद्घाटन की आराधना में जो उस दिन मध्याह्न को शुरू हुई, माता ने उन सदस्यों की प्रशंसा की जिन्होंने परमेश्वर के वचन का पालन करते हुए पूरे संसार में जाकर नई वाचा के सुसमाचार का प्रचार करने के लिए अधिक प्रयास किए और माता ने आशा की कि हर एक सामरिया में और पृथ्वी की छोर तक सुसमाचार का प्रचार करने में भाग लें। "मानवजाति को बचाने के लिए, पिता ने उन्हें बहुत अधिक प्रेम दिया और खुदको बलिदान किया, आइए हम पहले नापें कि एक आत्मा को बचाने के लिए पिता ने क्या किया होगा," यह कहते हुए माता ने उन सदस्यों को जो विश्व सुसमाचार के कार्य में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं, विनम्रता, सेवा और आनंद जैसे सुसमाचार की मानसिकता समझाई।

ⓒ 2018 WATV
"केवल अपने भाषा कौशल को विकसित करने पर ध्यान लगाने के बजाय, जब आप एक आत्मा बचाने का लक्ष्य बनाकर भाषा का अध्ययन करते हैं और साथ ही अपने विश्वास को बढ़ाते हैं, तब आप बहुत सी आत्माओं को बचा सकते हैं,” यह कहते हुए प्रधान पादरी किम जू चिअल ने आशा की कि यह प्रतियोगिता प्रतिभागियों के लिए पूरी दुनिया में परमेश्वर की शक्ति को प्रदर्शित करने और परमेश्वर के वचन का प्रचार करने की शुरुआती बिन्दु हो।"

कार्यक्रम के शुरू होने से पहले, प्रतिभागियों ने संस्थान में भोजन करते हुए, पानी पीने की कतार में इंतजार करते हुए, या संस्थान की चारों ओर चलते हुए भी अपने हाथों में उपदेश पुस्तकों को रखा, और प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन किया। अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली, फ्रेंच, रूसी, जापानी और चीनी सहित प्रतियोगिता में चौदह भाषाओं की परीक्षा ली गई। विशेष रूप से, पिछली प्रतियोगिता की तुलना में, म्यांमार, कंबोडियाई और थाई भाषा में प्रचार करने वाले प्रतिभागी भी बहुत ही बढ़ गए। प्रस्तुतियों के सामने रखे वाइट-बोर्ड विभिन्न भाषाओं के शब्दों से भरे हुए थे।

ⓒ 2018 WATV
प्रतिभागीयों ने विदेशी भाषा में तैयार किए गए बाइबल प्रचार की क्षमता का प्रदर्शन किया।


140 मिनट की प्रतियोगिता के बाद पुरस्कार समारोह में, 59 प्रतिभागियों ने पुरस्कार जीते। माता ने हर एक विजेता को प्रोत्साहन और प्रशंसा के साथ पुरस्कार दिए। माता ने यह कहते हुए सभी प्रतिभागियों को भी प्रशंसा दी, "आत्माओं को बचाने का सार्थक कार्य करने के लिए उस भाषा कौशल का पूरा उपयोग करें, जिसे आपने कड़ी मेहनत करके विकसित किया।"

भाई ह्वांग जु सन (गोयांग में विश्वविद्यालय का छात्र) ने जिसने पुरस्कार समारोह से पहले पुरस्कार विजेताओं के प्रतिनिधि के रूप में मंच पर अंग्रेजी में प्रचार किया, यह कहा, "मैं विदेशी मिशन यात्रा पर अब तक कभी नहीं गया, लेकिन मैंने इस विचार से लगातार अंग्रेजी का अध्ययन किया कि यदि मैं अंग्रेजी का अध्ययन करूं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है, तो मैं बाद में बहुत से लोगों को सत्य का प्रचार कर सकूंगा।” भाई जांग म्यंग–हुन (इंचियन में एक कार्यालय का कर्मचारी) ने जिसने हिंदी भाषा में पुरस्कार जीता, यह कहा, "जब कभी मुझे समय मिला, मैंने हिंदी का अध्ययन किया, क्योंकि मेरे पास विदेशी मिशन करने का लक्ष्य है। मैं सिर्फ हिंदी में बातचीत नहीं करना चाहता, लेकिन परमेश्वर के प्रेम और सत्य पर मेरा दृढ़ विश्वास भी लोगों को पहुंचाना चाहता हूं।" बहन गु सो–ह्यंग (बुसान में विश्वविद्यालय की छात्रा) ने जिसने अंग्रेजी में पुरस्कार जीता, यह कहा, "कुछ शब्द और वाक्य थे जो अपरिचित सुनाई दिए और कोरियाई बाइबल में उन्हें समझना कठिन था, लेकिन अंग्रेजी बाइबल में उन्हें देखकर मैं उन्हें बेहतर तरीके से समझ सकी, और उसके कारण मेरा विश्वास भी बढ़ गया।" उसने अपनी आकांक्षा को दिखाया, "मैं अपने कैंपस में विनिमय विद्यार्थियों को और विदेशियों को भी जो कभी-कभी मेरे पास से गुजरते हैं, विश्वास और आत्मविश्वास के साथ सुसमाचार का प्रचार करूंगी।"

ⓒ 2018 WATV
प्रतिभागीयों जिन्होंने विदेशी भाषा बाइबल प्रचार प्रतियोगिता के द्वारा विदेशी मिशन को पूरा करने का दृढ़ संकल्प किया, सभी देशों के झंडे लहराते हुए संस्थान में चलते हैं।


पिन्तेकुस्त के दिन की पवित्र आत्मा से परिपूर्ण होकर सदस्य सुसमाचार के प्रति जोश से भर गए हैं और साथ ही उनके पास विदेशी भाषा बोलने की क्षमता भी है, उनके कारण आने वाले ग्रीष्म में विदेशी मिशन के प्रति उत्साह और भी अधिक बढ़ जाएगा।
चर्च का परिचय वीडियो
CLOSE