한국어 English 日本語 中文 Deutsch Español Tiếng Việt Português Русский लॉग इनरजिस्टर

लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

कोरिया

वर्ष 2018 विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए नए सत्र के शुभारंभ अवसर पर आराधना

  • देश | कोरिया
  • तिथि | 04/मार्च/2018
ⓒ 2018 WATV
जब कभी स्कूल की लम्बी छुट्टी के बाद मार्च का महीना आता है, तब कॉलेज के कैम्पस में भीड़ हो जाती है। ज्ञान पाने, मित्रता स्थापित करने और भविष्य की रचना करने की जगह, कैम्पस कॉलेज के छात्रों के लिए दूसरा घर है।

चर्च ऑफ गॉड कॉलेज के छात्र सदस्यों को जो हर दिन पुस्तकालय और लेक्चर रूम के बीच चक्कर मारते हुए अपने सपनों को पूरा करने के प्रयास करते हैं, विश्वास और साहस दिलाने के लिए हर वर्ष नए सत्र के शुभारंभ अवसर पर आराधना आयोजित करता है। 4 मार्च को, वर्ष 2018 विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए नए सत्र के शुभारंभ अवसर पर आराधना नई यरूशलेम फानग्यो मंदिर में आयोजित की गई थी और उसमें 4,500 सदस्यों ने भाग लिया जिनमें सीनियर्स छात्र, नए छात्र, पुरोहित कर्मचारी और युवा शिक्षक थे और कुछ विदेशी मिशनरी थे जो महासभा में भाग लेने के लिए कोरिया में आए।

माता ने प्रार्थना के द्वारा कॉलेज छात्रों को नए वसंत में उनकी नई शुरुआत के लिए आशीष दी। उन्होंने प्रार्थना की कि महान स्वर्गीय पुरस्कार और पवित्र आत्मा का अनुग्रह उन पर आएं जिन्होंने पिछले वर्ष पढ़ाई के साथ–साथ परमेश्वर के प्रेम और सत्य का प्रचार किया और संसार का सही मार्ग पर मार्गदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत की। और माता ने यह कहते हुए उनकी प्रशंसा की, “कॉलेज के छात्र विश्वास और जोश से भविष्यवाणी के अनुसार कि भोर की ओस के समान युवा सुसमाचार के लिए खुदको समर्पित करेंगे, मानवजाति को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।” माता ने उन्हें नई वाचा का सत्य जिसमें उद्धार की प्रतिज्ञा है, और सुरक्षित नगर सिय्योन का ईमानदारी से उन लोगों को प्रचार करने के लिए जागृत किया जो सभी प्रकार की विपत्तियों और आर्थिक संकट से चिंतित हैं, और माता ने अभिवादन, विनम्र शब्द और शिष्टाचार जैसे सदाचारों को विस्तार से समझाया। साथ ही, माता ने उनसे कहा, “आइए हम परमेश्वर के द्वारा योग्य ठहराए गए लोगों के रूप में धर्मी जीवन जीने के द्वारा मसीह की ज्योति अपने दोस्तों और पड़ोसियों पर चमकाएं जो नीरस और बेरहम दुनिया में थक गए हैं।” (यूह 1:10–13; 1थिस 2:3–4; यिर्म 4:5–6; 1तीम 4:6–8)

“जिम्मेदारी की भावना रखनेवाला मेजबान है और उसे न रखनेवाला मेहमान है।”
प्रधान पादरी किम जू चिअल ने कोरियाई स्वतंत्रता सेनानी आन छांग–हो के एक उद्धरण का वर्णन किया, और भविष्य के नेता और मसीहियों के रूप में जिम्मेदारी की भावना और स्वामी की मानसिकता पर जोर दिया। इसके अलावा, उन्होंने छात्रों से कहा कि माता के वचनों की आज्ञाकारिता में शिक्षकों के प्रति शिष्टाचार रखें और यत्न से पढ़ाई करके और विश्वास के जीवन के लिए प्रयास करके अनुकरणीय आचरण के द्वारा अपने कैम्पस को और अधिक सार्थक जगह बनाएं। और उन्होंने यह कहते हुए उनका हौसला बढ़ाया, “वर्ष 2018 परमेश्वर की शिक्षाओं को ईमानदारी से अभ्यास करने का आपका वर्ष होगा।”

ⓒ 2018 WATV
विश्वविद्यालय के छात्रों ने उज्जवल चेहरों के साथ तस्वीर खींचकर नए सत्र का शुरू बता रहे हैं

आराधना के बाद, IUBA के अधिक अंक प्राप्त करने वालों को और दूसरे क्षेत्र में कुछ छात्र सदस्यों के लिए पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। करीब 50 छात्रों को पुरस्कृत किया गया जिन्होंने IUBA(इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी स्टूडेंट बाइबल अकादमी) में अच्छे परिणाम प्राप्त किए और दूसरों को अच्छे नमूने दिखाए।

उसके बाद एक कार्यक्रम था, “विश्वविद्यालय जीवन गाइड।” छात्रों और स्नातकों ने प्रजेन्टेशन के द्वारा वर्ष 2017 के परिणामों का मूल्यांकन किया, और नए छात्रों को विश्वविद्यालय के जीवन और गतिविधियों का परिचय दिया। विशेष रूप से, गतिविधि जिसने नए छात्रों का ध्यान आकर्षित किया, वह स्वयंसेवा कार्य था। परिणामों के मूल्यांकन के अनुसार, कोरिया में और विदेश में चर्च ऑफ गॉड के छात्र सदस्यों ने पिछले वर्ष में 25 देशों के 81 कैम्पस में “ग्रीन कैम्पस क्लीनअप” आयोजित किया था, और उन्होंने 23 देशों के लगभग 30 शहरों में गतिविधियों को आयोजित किया जैसे कि माता की सड़क बनाना, पर्यावरण सेमिनार, वृक्षारोपण और कोरियाई भाषा शिक्षण इत्यादि।

इन गतिविधियों के आधार पर, उन्होंने स्थानीय विश्वविद्यालय छात्रों के सहयोग में अकादमी, स्वयंसेवा कार्य और पर्यावरण इत्यादि के विभिन्न समूह के क्लब भी स्थापित किए। यह प्रतिभाशाली छात्रों को जिनके प्रमुख विषय अलग हैं, अपने ज्ञान और राय का आदान–प्रदान करने में मदद करने के लिए है ताकि वे विभिन्न क्षेत्र में कार्य कर सकें जैसे कि समुदायों में वंचित लोगों की देखभाल करना और नागरिकों की जागरूकता को जगाना। ब्राजील में एक विश्वविद्यालय में, विश्वविद्यालय के स्थापित होने के 110 वर्षों में पहली बार क्लब बनाया गया, और उन्हें दूसरे छात्र और स्कूल अधिकारियों के द्वारा सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है।

इसके बाद, ASEZ अंतर्राष्ट्रीय फोरम जो कोरिया में शुरू हुआ था, अमेरिका, फिलीपींस, मलेशिया, मेक्सिको, अर्जेंटीना, भारत इत्यादि में आयोजित किया गया, और निरंतर और विस्तृत श्रृंखला की सेवा के लिए स्थानीय सरकार, सार्वजनिक संस्थानों और विश्वविद्यालयों के साथ MOU(समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर करना इत्यादि विश्वविद्यालय छात्रों की चुनौती और प्राप्ती के बारे में प्रदर्शन किया गया और वीडियो दिखाया गया।

ⓒ 2018 WATV

कार्यक्रम के बाद, माता ने युवा वयस्कों को जिन्होंने विश्व के कोने–कोने में नमक और ज्योति की भूमिका निभाई, यह कहते हुए अपने आनन्द को व्यक्त किया, “पिता, जिन्हें प्रथम चर्च के प्रेरितों और सदस्यों पर गर्व था, आपकी प्रशंसा करेंगे, आप पर गर्व करेंगे और आपको ‘सत्य के योद्धा’ बुलाएंगे।”

अपने कैम्पस के मार्ग पर जा रहे विश्वविद्यालय के छात्र उत्सुक दिखे। बहन छवे ही–वन(ग्यंग ही विश्वविद्यालय) जिसने इस वर्ष 4थी कक्षा में प्रवेश किया, ने कहा, “नए सत्र के शुभारंभ अवसर पर आराधना जिसकी माता हर वर्ष अनुमति देती हैं, और IUBA शिक्षण मेरे बढ़ने के लिए पोषण हैं। उन्हें धन्यवाद, मैं बाइबल के वचनों पर निर्भर होकर बाधाओं को पार कर सकी। मैं अपने समय का अर्थपूर्ण तरीके से उपयोग करना जारी रखूंगी ताकि मैं अपने बाकी का कैम्पस जीवन परमेश्वर में मूल्यवान शिक्षण और अभ्यास के साथ भरूंगी।” कोलम्बिया में मेडेलिन चर्च से मिशनरी यु जे–सक ने कहा, “जब कोरियाई विश्वविद्यालय छात्र विदेशी संस्कृति अनुभव टीम के रूप में कोलम्बिया आए, तब हमारे कोलम्बिया के विश्वविद्यालय के छात्र अधिक परिपक्व हो सके और उनका दृष्टिकोण चौड़ा हो गया, चूंकि कोरियाई विश्वविद्यालय छात्रों ने स्वयंसेवा कार्य के लिए कड़ी मेहनत की और उनके साथ संवाद किया, और उन्होंने उन्हें विनम्र होना, बलिदान करना और प्रेम देना इत्यादि सिय्योन की अच्छी संस्कृति दिखाई।” और उसने उनकी भविष्य की गतिविधियों के लिए अपनी अपेक्षाएं व्यक्त कीं।

चर्च ऑफ गॉड के विश्वविद्यालय के छात्र सदस्यों ने विभिन्न प्रकार की सामाजिक समस्याओं को सुधारने के प्रयासों के लिए 170 प्रशंसा पत्र और प्रमाण पत्र प्राप्त किए हैं। मीडिया ने भी करीब 300 बार उनकी गतिविधियों की रिपोर्ट दी और जैसे लोगों की रुचि बढ़ रही है, तो उन्हें लगातार एक साथ काम करने का निवेदन किया जा रहा है। प्रधान पादरी किम जू चिअल ने अपनी इच्छा व्यक्त की, “विश्वविद्यालय के छात्रों को अपने भविष्य की तैयारी करने, समाज में योगदान देने और परमेश्वर की महान इच्छा को जो मानवजाति के उद्धार और खुशी की अभिलाषा करते हैं, पूरा करने के लिए मैं मदद करूंगा।”

चर्च का परिचय वीडियो
CLOSE