한국어 English 日本語 中文 Deutsch Español Tiếng Việt Português Русский लॉग इनरजिस्टर

लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

कोरिया

कोरिया के ओसान, थेबेक और जेछन डोंगह्यन में चर्च ऑफ गॉड के नए मन्दिरों के उद्घाटन के लिए आराधना

  • देश | कोरिया
  • तिथि | 03/अप्रैल/2018
ⓒ 2018 WATV
3 अप्रैल को, पुनरुत्थान के दिन के दो दिनों के बाद, कोरिया में राजधानी क्षेत्र के दक्षिणी भाग में एक परिवहन केंद्र ओसान में नए मंदिर के उद्घाटन के लिए आराधना आयोजित की गई। 17 तारीख को, गांगवन प्रांत के अंतर्देशीय क्षेत्र के एक साफ शहर थेबेक में और उत्तर छुंगछंग प्रांत, जेछन में जिसे छंगफुंग संस्कृति परिसर, उरीमजी जलाशय और बाकडालजे इत्यादि मशहूर पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाता है, लगातार नए मन्दिरों के उद्घाटन के लिए आराधना आयोजित की गई। ओसान, थेबेक, और जेछन डोंगह्यन चर्च के सदस्यों ने विश्वास की नई नींव स्थापित करने के लिए परमेश्वर को धन्यवाद दिया और मंदिर को पूरा समर्पण देने का आनन्द लिया।

माता ने चर्च के सदस्यों को बहुतायत से आशीष दी जिन्होंने मंदिर के निर्माण होने तक एक मन से कड़ी मेहनत की और माता ने प्रार्थना की कि मंदिर, जो सभी की एकता से सुंदर रूप से पूरा हुआ है, वह एकता के फलों के साथ उमड़ेगा। माता ने चर्च ऑफ गॉड के शुरुआती दिनों को भी याद किया जो एक हाउस चर्च के रूप में शुरू हुआ था और इस समाचार पर कि दुनिया भर में सुसमाचार तेजी से फैल रहा है, उमड़ते आनन्द को व्यक्त किया। माता ने दुनिया भर के सभी सदस्यों की अच्छी सेहत और भलाई के लिए प्रार्थना की।

प्रधान पादरी किम जू चिअल ने हर चर्च के विकास और उन्नति के लिए प्रार्थना की और कहा, “दुनिया में सबसे महान कार्य मानवजाति को बचाना है जिसे सबसे महान परमेश्वर ने किया।” “जब हम परमेश्वर के मार्ग का पालन करें, जिन्होंने मूसा, यहोशू और गिदोन जैसे विश्वास के पूर्वजों का नेतृत्व किया, तब बाइबल की भविष्यवाणी के अनुसार सुसमाचार का चमत्कारिक कार्य होगा। पिता परमेश्वर और माता परमेश्वर की शिक्षाएं उद्धार और आशीष के लिए समीकरण हैं,” उन्होंने इस बात पर जोर दिया और कहा, “परमेश्वर ने चर्च ऑफ गॉड को इसलिए स्थापित किया ताकि हम बहुत सी आत्माओं को पापों की क्षमा और अनन्त जीवन के सत्य के बारे में जागृत करें। आइए हम हमेशा परमेश्वर की इच्छा को स्मरण करते हुए सात अरब लोगों को बचाने में आगे रहें और हम अपनी परिस्थितियों में सत्य की ज्योति चमकाएं(निर्ग 3:1–10; 1रा 19:19–21; मत 4:18–20; यश 60:1–7; मीक 4:1–2; यश 62:6–7)।”


ओसान चर्च

ⓒ 2018 WATV

ओसान चर्च दो इमारतों की एक अनूठी संरचना है जिसकी 5 मंजिलें जमीन से ऊपर और दो जमीन के नीचे हैं। यह एक अपार्टमेंट परिसरों के पास स्थित है, और सुविधाजनक सुविधाएं जैसे कि अस्पताल, सरकारी कार्यालय और बैंक और शैक्षिक सुविधाएं जैसे कि स्कूलों और पुस्तकालयों के करीब है, जिससे पड़ोसियों के साथ संवाद करना और बातचीत करना आसान होता है। अपेक्षा के अनुसार, पिछले महीने में स्थानीय लोगों के साथ रक्त ड्राइव आयोजित की गई थी, और नगर पालिकाओं के साथ मिलकर किए सड़क सफाई अभियान को आसपास के व्यापारियों और निवासियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली।
समाज में नमक और ज्योति की भूमिका निभाने के लिए, ओसान चर्च के सदस्यों ने परमेश्वर के प्रेम का अभ्यास करने का संकल्प किया ताकि अपने घर से दूर रहनेवाले उनके पड़ोसी अकेलापन और व्यस्त दिनचर्या की थकान को दूर कर सकें, और परमेश्वर की आशीष में आशा और खुशी खोज सकें क्योंकि ओसान और उसके आसपास के क्षेत्र में बहुत से लोग हैं जो दूसरे क्षेत्र से स्थानांतरित हुए हैं।


थेबेक चर्च

ⓒ 2018 WATV

गांगवन प्रांत के अंतर्देशीय दक्षिण पूर्व में स्थित, थेबेक हांगांग नदी और नाकडोंगगांग नदी जो कोरिया की जीवन रेखाएं हैं, के स्रोत के रूप में प्रसिद्ध है। थेबेक में चर्च ऑफ गॉड के सदस्य यह आशा करते हुए कि उनका नया मंदिर मसीह के प्रेम और जीवन के जल के सत्य का स्रोत बने, मेहनत से प्रचार और स्वयंसेवा कार्य करते रहते हैं। हर शीतकाल में, बर्फ हटाना और कोयले की ईंटों का वितरण करने का स्वयंसेवा कार्य इस ठंडे और बर्फीले क्षेत्र में अनिवार्य हैं। सदस्य पर्यटन स्थलों के आसपास गर्मियों में पर्यावरण सफाई अभियान लगातार चलाते हैं, चूंकि थेबेक के सुंदर पर्वत और स्वच्छ घाटियों में भीड़ लग जाती है।
विभिन्न सेवाओं के द्वारा, सदस्य गांगवन प्रांत के समाज के विकास के लिए योगदान देना जारी रखेंगे, जहां प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक से पहले और बाद में परिवहन नेटवर्क में सुधार हो रहा है और पर्यटकों की संख्या भी बढ़ रही है।


जेछन डोंगह्यन चर्च

ⓒ 2018 WATV

एक आयताकार इमारत जेछन डोंगह्यन चर्च भूमिगत मंजिल के साथ एक मंजिला मन्दिर है। चर्च के सदस्य सक्रिय रूप से निवासियों के साथ संवाद करते हैं कि चर्च आसपास के पड़ोसियों और व्यापारियों की बधाइयों से भर गया था जिन्होंने नए मन्दिर के उद्घाटन के बारे में समाचार सुना।

जेछन के सदस्य नियमित रूप से स्थानीय मैराथन के लिए स्वयंसेवा करते हैं और सक्रिय रूप से बहुत से बड़े और छोटे स्थानीय कार्यक्रमों का समर्थन करते हैं। 18 अप्रैल को, उद्घाटन की आराधना के अगले दिन, चर्च ने आपात काल के मरीजों की मदद करने के लिए रक्त ड्राइव आयोजित की। सदस्यों ने अपनी इच्छा व्यक्त की, “चर्च के सदस्य और जेछन के नागरिकों के रूप में, हमारी भूमिका हमारे शहर को प्रेम की हार्दिकता से भरी जगह और रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाना है। हम एकजुट होकर केवल जेछन में ही नहीं, परन्तु आसपास के क्षेत्र यंगवल और डानयांग में अपने पड़ोसियों को परमेश्वर के प्रेम का प्रचार करने का प्रयास करेंगे।”

चर्च का परिचय वीडियो
CLOSE