한국어 English 日本語 中文 Deutsch Español Tiếng Việt Português Русский लॉग इनरजिस्टर

लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

कोरिया

महासभा 2017

  • देश | कोरिया
  • तिथि | 22/मार्च/2017
ⓒ 2017 WATV
22 मार्च को पवित्र कैलेंडर के नववर्ष के पहले दिन(28 मार्च) के आने से एक सप्ताह पहले, महासभा 2017 पवित्र आत्मा की उपस्थिति में नई यरूशलेम फानग्यो मंदिर में आयोजित की गई। इस बार महासभा में पिछले वर्ष 2016 के सुसमाचार के कार्य के परिणाम की रिपोर्ट पेश की गई जिसने 7 अरब लोगों को प्रचार करने के आंदोलन के उत्साह में अभूतपूर्व रूप से बहुतायत से फल पैदा किए थे, और वर्ष 2017 के लिए योजना भी बनाई गई।

पवित्र कैलेंडर के नववर्ष के पहले दिन आयोजित आराधना में ऐल्डरों जिन्होंने चर्च के प्रथम दिनों से चर्च के विकास के लिए मेहनत की थी, पद–धारकों, प्रधान कार्यालय के कर्मचारियों इत्यादि समेत करीब 3,000 सदस्यों ने भाग लिया और महासभा को अधिक अर्थपूर्ण बनाया।

महासभा की उद्घाटन की आराधना में माता ने अधिक गहराई से पिता को धन्यवाद दिया जिन्होंने हिमालय के पहाड़ी गांव से लेकर अमेजन के जंगल तक दुनिया भर में अद्भुत रूप से सुसमाचार के कार्य को पूरा किया था, और प्रार्थना की कि सदस्य जो 7 अरब लोगों को प्रचार करने में समर्पित भाव से जुटे हुए हैं, स्वर्ग में प्रचुर पुरस्कार प्राप्त करें।

माता ने आशा की कि प्रचार, सदस्यों के शिक्षण, चर्च के संचालन इत्यादि विभिन्न क्षेत्रों में प्रयास करने वाले सब पुरोहित कर्मचारी सुसमाचार का कार्य पूरा करने योग्य पर्याप्त विश्वास रखें, और इसलिए माता ने उद्घाटन की आराधना से शुरू करके, पवित्र कैलेंडर के नववर्ष के पहले दिन आयोजित आराधना में भी और सब्त के दिन भी कई बार हमेशा उनमें नबियों की मानसिकता को जागृत किया। 7 अरब लोगों को प्रचार करने के कार्य की पूर्णता के लिए एक आवश्यक गुण के रूप में, माता ने जिस पर जोर दिया, वह “पश्चाताप” था। जब हर एक सदस्य महसूस करेगा कि वह एक स्वर्गीय पापी है और अपने पापों के लिए पूरी तरह पश्चाताप करे, तब वह खुद को नीचा कर सकेगा और भाइयों और बहनों के साथ एकजुट होकर एक ही आवाज में सुसमाचार को पुकार सकेगा। माता ने कहा, “जब आप हमेशा बाइबल के वचनों में अपना पूरा ध्यान लगाएंगे और अपने खुद के विचारों और घमंड का त्याग करेंगे, तब आप सच्चे पश्चाताप में पहुंच सकेंगे।” माता ने बार बार उनसे निवेदन किया कि वे नबियों के रूप में अपनी भेड़ों के झुण्ड के लिए अच्छे आदर्श बनें और बहुत सी आत्माओं की पापों से फिरने के लिए अगुवाई करें(लूक 18:9; रो 8:36–39; 1पत 1:17–19; यश 57:15; प्रे 20:17–24)।

ⓒ 2017 WATV
국내외 목회자들과 교회 원로를 비롯해 직분·직책자, 총회 직원 등 3천여 명이 참석한 정기총회 기념예배.


प्रधान पादरी किम जू चिअल ने जिन्होंने पुरोहित कर्मचारियों और सदस्यों को नए वर्ष की शुभकामनाएं दीं, यह ताजा खबर सुनाते हुए एलोहीम परमेश्वर को महिमा दी कि दुनिया भर में सिय्योन बहुत तेजी से स्थापित हो रहे हैं और ऐसे देशों और विविध जातियों से भी जिन्हें हमने कभी सुना ही नहीं था, लोग सिय्योन में आए हैं। और उन्होंने कहा, “यह परमेश्वर की आशीष के बिना असंभव था। दूसरे किसी भी वर्ष की तुलना में इस वर्ष हमें 7 अरब लोगों को प्रचार करने के लिए परमेश्वर से अधिक आशीषें पाने की जरूरत है। इसलिए हम जो अगुवाई करनेवाले नबी हैं, पहले आशीष पाने योग्य मानसिकता रखें और काय करें और सुसमाचार के कार्य में खुद को समर्पित करते हुए सदस्यों की देखभाल करें(व्य 28:1–13; भजन 1:1–6; मत 10:28–29; यूह 19:8–11)।”

इस महासभा में बहुत से कार्यक्रम थे जैसे कि विश्व सुसमाचार के परिणाम की रिपोर्ट 2016, सुसमाचार की योजना प्रजेन्टेशन 2017, पुरोहित कर्मचारी फोरम, महाद्वीपों की मीटिंग इत्यादि, जिनके द्वारा पुरोहित कर्मचारियों को विश्व सुसमाचार के प्रचार की वर्तमान स्थिति को देखने और सफल उदाहरण सुनते हुए सुसमाचार के कार्य की सही दिशा को खोजने का मौका मिला।

26 मार्च को महासभा पुरस्कार वितरण समारोह 2017 आयोजित किया गया। उसमें स्थानीय सदस्य भी प्रशंसनीय सुसमाचार के परिणामों की खुशियां बांटने के लिए उपस्थित थे। पिछले वर्ष विदेशी चर्चों ने सुसमाचार के कार्य में उल्लेखनीय प्रगति दिखाई। 95 चर्चों को अधिक चर्चों को स्थापित करने के लिए, 87 चर्चों को अधिक सेवकों को उत्पन्न करने के लिए, 62 चर्चों को चर्च का विकास करने के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
ⓒ 2017 WATV

माता ने स्वयं हर पुरस्कार विजेता चर्च के पुरोहित कर्मचारी को प्रशस्ति पट्टिका प्रदान की और बेहद कठिन परिस्थिति में सुसमाचार के कार्य में खुद को समर्पित करने वाले सदस्यों की यह कहते हुए तारीफ की, “प्रेरित पौलुस की तरह, जब तक उनके पैरों में छाले नहीं हो जाते और उनकी आवाज कर्कश नहीं होती, तब तक वे सुसमाचार पुकारते रहते हैं। अब उनके कार्य नए प्रेरितों के कामों में लिखे जा रहे हैं।” प्रधान पादरी किम जू चिअल ने सदस्यों को यह कहते हुए प्रोत्साहित किया, “हर एक को उसके कार्यों के अनुसार प्रतिफल देने की परमेश्वर की प्रतिज्ञा पर आइए हम विश्वास करें और स्वर्ग की महिमा की आशा करते हुए प्रचारकों का मिशन पूरा करें।”

पुरोहित कर्मचारी जब व्यस्त कार्यक्रमों को पूरा करने के बाद अपने चर्चों में लौट रहे थे, उनकी आंखें आशा और उत्साह से चमक रही थीं। ऐल्डर जु मीन ग्यु ने जो भारत में काम करते हैं, कहा, “पिछले वर्ष हम परमेश्वर की शक्ति का अनुभव कर सके जो ज्योति के समान तेजी से सुसमाचार का कार्य पूरा कर रहे थे। 7 अरब लोगों को प्रचार करने का कार्य कल्पना से भी ज्यादा तेजी से पूरा होगा,” और उन्होंने भविष्यवाणी की तुरही की आवाज के अनुसार सदस्यों के साथ कदम से कदम बढ़ाने का अपना संकल्प व्यक्त किया।

पुरोहित कर्मचारी और सदस्य जिन्होंने महासभा के द्वारा एलोहीम परमेश्वर की आशीष पाई है और विश्व सुसमाचार के कार्य को तेज गति से पूरा होते हुए देखा है, वे वर्ष 2017 में किस तरह से नए पे्ररितों के काम लिखेंगे, इस बात पर ध्यान दिया जा रहा है।
चर्च का परिचय वीडियो
CLOSE