लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

अंतरराष्ट्रीय

चर्च ऑफ गॉड ने ऑस्ट्रेलिया में केवीबी पर्यावरण पुरस्कार जीता

  • देश | ऑस्ट्रेलिया
  • तिथि | 15/जुलाई/2016
ⓒ 2016 WATV
‘지속 가능 도시상 2016’ 시상식에서 수상의 기쁨을 나눈 호주 멜버른교회 성도들과 관계자들


इंग्लैंड की रानी का स्वयंसेवा पुरस्कार जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलिया और कोरिया में अच्छी खबरों का सिलसिला जारी रहा। ऑस्ट्रेलिया में केवीबी(Keep Victoria Beautiful) नामक एक पर्यावरण समूह की ओर से आयोजित “सस्टेनेबल सिटीस अवार्ड 2016(Sustainable Cities Awards 2016)” में चर्च ऑफ गॉड ने पुरस्कार जीता, और फिर कोरिया में पर्यावरण विभाग द्वारा प्रायोजित तथा पर्यावरण कानून अखबार का प्रकाशन कंपनी द्वारा आयोजित “ग्रीन पर्यावरण अवार्ड 2016” में पर्यावरण मंत्री पुरस्कार जीता।

केएबी(Keep Australia Beautiful)ऑस्ट्रेलिया के पर्यावरण की सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए स्थापित किया गया था, और केवीबी केएबी की एक शाखा है जो विक्टोरिया राज्य में स्थित है और जिसकी स्थापना 1968 में की गई थी। विक्टोरिया में केवीबी पर्यावरण पुरस्कार पर्यावरण के क्षेत्र में दिया जाने वाला सर्वश्रेष्ठ और प्रतिष्ठित पुरस्कार है।

“सस्टेनेबल सिटीस अवार्ड (Sustainable Cities Awards 2016)” 15 जुलाई को विक्टोरिया राज्य पुस्तकालय में आयोजित किया गया। चर्च ऑफ गॉड कुल 13 कार्य क्षेत्रों में से 3 कार्य क्षेत्रों में पुरस्कार के उम्मीदवारों की अंतिम सूची में दर्ज किया गया था, और चर्च ऑफ गॉड ने कूड़ों की रोकथाम(Litter Prevention)के क्षेत्र में पुरस्कार प्राप्त किया और बाकी दो क्षेत्रों में भी पुरस्कार जीता।

चूंकि ऑस्ट्रेलिया में पर्यावरण का खास ध्यान रखा जाता है, इसलिए मेलबर्न, सिडनी आदि ऑस्ट्रेलिया के अनेक शहरों में चर्च ऑफ गॉड के सदस्यों ने जो अच्छे कार्य सक्रिय रूप से किए थे, उनसे नागरिकों और संबंधित संगठनों पर गहरी छाप छोड़ी। यह इस बात से साफ जाहिर है कि पर्यावरण संरक्षण के लिए व्यवस्थित ढंग से कार्य करने वाले नगर निगम, सरकारी संगठन, स्कूल इत्यादि 30 से 50 संगठनों ने पुरस्कार के लिए होड़ लगाई थी और उनमें से चर्च ऑफ गॉड को पुरस्कार विजेता चुना गया।

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान चर्च ऑफ गॉड को इंग्लैंड की रानी का स्वयंसेवा पुरस्कार मिलने की खबर सुनाई गई, तब समारोह में उपस्थित लोगों ने वाह–वाह कहना और जोरदार तालियां बजाना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया जो इंग्लैड की रानी को अपना प्रमुख नेता मानता है, इंग्लैड के राष्ट्रमंडल देशों में से एक है और इंग्लैड के साथ मित्रतापूर्ण संबंध रखता है। इसलिए इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों में पुरस्कार जीतने की खबर यह दर्शाती है कि चर्च ऑफ गॉड के द्वारा लगातार किए गए स्वयंसेवा कार्यों का कितना सकारात्मक प्रभाव होता है।

पुरस्कार वितरण समारोह के संचालक और टीवी न्यूज चैनल 9 की मेजबानी करने वाली कैटरीना राउन्ट्री ने बधाई देते हुए कहा, “चर्च ऑफ गॉड के सदस्यों ने बहुत अद्भुत काम किए हैं,” और पूर्व सांसद कैल्विन टॉमसन ने यह कहकर प्रशंसा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, “चर्च ऑफ गॉड सच में इस पुरस्कार के लायक हैं।”

ऑस्ट्रेलिया के चर्च के सदस्यों ने एक दूसरे के साथ पुरस्कार पाने की खुशी साझा की और कहा, “हम और अधिक गर्व की भावना के साथ स्वयंसेवा करते हुए परमेश्वर की महिमा को चमकाएंगे।”
चर्च का परिचय वीडियो
CLOSE