लॉग इन

आपका स्वागत है

Thank you for visiting the World Mission Society Church of God website.

You can log on to access the Members Only area of the website.
लॉग इन
आईडी
पासवर्ड

क्या पासवर्ड भूल गए है? / रजिस्टर

अतिरिक्त सुविधाएं

ओकछन गो एन्ड कम संस्थान

यह अत्याधुनिक सुविधाओं सें सुसज्जित संस्थान है. यहां 20 हजार से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया जा सकता है और उत्सव का बड़े पैमाने पर आयोजन किया जा सकता है.

'गो एन्ड कम’ शब्द का अर्थ है; जैसा कि मसीह ने आज्ञा दी, “पृथ्वी के छोर तक सुसमाचार का प्रचार करो”, हम पूरे संसार की ओर चलें(GO), ताकि लोग जीवन का जल पाने के लिए आएं(COME). हमें आत्मा और दुल्हिन की आवाज सुनानी चाहिए और सारी जातियों के लोगों को यरूशलेम माता की बांहों में मार्गदर्शित करना चाहिए.
गो एन्ड कम संस्थान में प्रमुख इमारत है जहां 15 हजार लोगों के साथ उत्सव का बड़े पैमाने पर आयोजन किया जा सकता है, और भीतरी व्यायामशाला, घास के मैदान, सेमिनार कक्षा, भोजनालय, आवास, झरना, आराम स्थल, विशाल पार्किंग स्थल है, और यह पवित्र स्थानों में एक माना जाता है.

एलोहीम संस्थान

यहां बाइबल सेमिनार या विभिन्न उत्सवों का आयोजन किया जाता है, और यह महत्वपूर्ण स्थानों में एक माना जाता है.

इब्रानी भाषा का शब्द, एलोहीम परमेश्वर का बहुवचन है। एलोहीम पिता परमेश्वर और माता परमेश्वर हैं जिन्होंने कहा, "हम मनुष्य को अपने स्वरूप में, अपनी समानता के अनुसार बनाएं।" (उत 1:26–27).एलोहीम संस्थान का मतलब पिता परमेश्वर और माता परमेश्वर का संस्थान है.
खुले मैदान में बने मंच और आसन, चार सभा-भवन, आवास, भोजनालय, फलों की बाड़ी और तरणताल है, और कोरिया का पारंपरिक घर भी है जहां हम उन दिनों का अनुभव कर सकते हैं जब मसीह आन सांग होंग सुसमाचार का प्रचार करते थे.

जनवीसान संस्थान

यहां पुरोहित-कर्मचारियों का शिक्षण किया जाता है और स्थानीय चर्चों के उत्सव आयोजित किए जाते हैं.

जनवीसान संस्थान जहां पुरोहित-कर्मचारियों का शिक्षण किया जाता है और स्थानीय चर्चों के उत्सव आयोजित किए जाते हैं, जनवी पहाड़ के शिखर पर स्थित है. जहाज के आकार वाले शानदार भवन के भीतर मुख्य आराधनालय और सभा-भवन है जहां बाइबल सेमिनार आयोजित होता है, और परिदृष्टि के लिए बनाया गया स्थान है. भवन के बाहर झरना, तालाब और सैर के लिए सड़क हैं.

प्रधान कार्यालय का पुरोहित-कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षणालय

A professional institute to educate pastoral staff

यह प्रशिक्षणालय पुरोहित-कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने का स्थान है.
इस वचन के अनुसार, “सामरिया में और पृथ्वी की छोर तक सुसमाचार का प्रचार करो” पवित्र आत्मा और दुल्हिन की महिमा पूरे संसार में प्रसारित करने वाले पुरोहित-कर्मचारियों को यहां प्रशिक्षित किया जाता है.

चर्च ऑफ गॉड इतिहास संग्रहालय

इतिहास संग्रहालय में परमेश्वर के छुटकारे का प्रबंध देखने को मिलता है जो परमेश्वर ने छ: हजार सालों तक हमारे उद्धार के लिए चलाया है।

चर्च ऑफ गॉड इतिहास संग्रहालय में पुराने नियम और नए नियम के इतिहास देखने को मिलते हैं; इतिहास संग्रहालय हमें दिखाता है कि हम संसार में पैदा होने से पहले स्वर्ग में रहते थे और भविष्य में स्वर्ग वापस जाएंगे, और यहां हम स्वर्गीय पिता और स्वर्गीय माता के महान प्रेम और बलिदान का अनुभव कर सकते हैं. संग्रहालय 8 कक्षों से बनाया गया है- स्वर्ग का कक्ष, पुराने नियम का कक्ष, नए नियम का कक्ष, अंधकार युग का कक्ष, स्वर्गीय पिता का कक्ष, स्वर्गीय माता का कक्ष, चर्च ऑफ गॉड का कक्ष, भविष्य का कक्ष.

मसीहा आर्केस्ट्रा

मधुर ध्वनि से माता परमेश्वर का प्रेम पहुंचाकर सारी दुनिया में सांत्वना देता है.

मसीहा आर्केस्ट्रा जो अक्टूबर 2000 में गठित होकर 100 वादकों से बना है, हर वर्ष संगीत–गोष्ठी आयोजित करता है। सारी दुनिया में प्राकृतिक संकट ग्रसित लोगों की मदद के लिए दानशील संगीत गोष्ठी आयोजित करके एलोहीम परमेश्वर के प्रेम और आशा का संचार करता है. जिससे देशभर में प्रशंसा मिल रही है.

सेट-ब्यल बालविहार

बालविहार में बच्चों को शिक्षित किया जाता है, ताकि वे परमेश्वर का आदर कर सकें और माता-पिता से प्रेम करें और दूसरों की परवाह करें.

सेट-ब्यल बालविहार में बच्चों को परमेश्वर के ऐसे पवित्र जन के रूप में प्रशिक्षित और प्रोत्साहित किया जाता है जो प्रेम पाने के बजाय प्रेम दूसरों को देते हैं, परमेश्वर को धन्यवाद व महिमा देते हैं और अपने मन को समुद्र जैसा विशाल रखते हैं, ताकि वे सारी दुनिया में पड़ोसियों की ओर स्नेह भरी दृष्टि से देख सकें.